Work Profile Report [69W289]
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Administrative Approval Detail : ाा0सं0 2531/111 -2/06-80 (प्रा0आ0)/05 दिनांक 30.08.06
TS Amount (lakhs) : 1433.39 Lacs
Budget Financial Head : State Sector ⮚
Financial Detail
(All Amount in Rs Lakhs)
Sanction Cost :
1579.80
Resanction Cost :
1579.80
Tentative Cost :
1201.84
Saving
377.96
Exp. Upto Last Fy :
1,189.84
For CFY 2025-2026
Remaining :
389.96
Demand :
12.00
Allotment :
4.25
Exp in CFY :
0.00
Total Up to Date Exp :
1,189.84
Construction Started
Sanction on : 18 years 11 months ago
30 Aug 2006
Physical Progress:
At start of FY 2025-2026 :
95 %
Up to Date :
95 %
Tentative Completion date on :
Yet To Decide
Actual Completion Date :
Not Yet Reported
Physical Linear Components
Remark
उक्त सेतु की स्वीकृति दिनांक 30.08.2006 को रू0 1579.80 लाख की प्राप्त हुई थी, जिसके अन्तर्गत 21 कि0मी0 मार्ग का निर्माण तथा मार्ग के कि0मी0 01 में 180 मी0 स्पान सेतु कि0मी0 05 एवं 10 में 30-30 मी0 सेतु का निर्माण किया जाना था। मार्ग का निर्माण मार्च 2020 एवं कि0मी0 05 में 24 मी0 स्वान सेतु का निर्माण वर्ष 2019 तथा कि0मी0 10 में 24 मी0 स्वान सेतु का निर्माण वर्ष 2017 में किया जा चुका है। कि0मी0 01 में निर्माण किये जाने वाले सेतु का स्थान पूर्व में एन0एच0पी0सी0 के प्रस्तावित कोटली भेल परियोजना के अन्तर्गत किया जाना था, परन्तु वर्ष 2013 में उक्त परियोजना का प्रकरण मा0 उच्चतम न्यायालय में चले जाने के कारण भारत सरकार के पर्यावरण मंत्रालय द्वारा परियोजना की स्वीकृति न मिल पाने के कारण उक्त सेतु का निर्माण नहीं किया जा सका। दिनांक 24.07.2018 को मुख्य सचिव महोदय की अध्यक्षता में आयेाजित एच0पी0सी0 बैठक में उक्त सेतु का निर्माण विश्व बैंक खण्ड, पौड़ी द्वारा किये जाने का निर्णय लिया गया। विश्व बैंक खण्ड, पौड़ी द्वारा दिनांक 06.10.2013 को गंगा नदी पर सिंगटाली के निकट स्थित झूला पुल के 50 मी0 डाउन स्ट्रीम में 250 मी0 विस्तार के सेतु का स्थल चयन किया गया। विश्व बैंक द्वारा दिनांक 02.06.2020 को सेतु निर्माण हेतु विश्व बैंक लोन की अन्तिम तिथि 31.03.2022 के दृष्टिगत सेतु का निर्माण लोन अवधि तक पूर्ण किया जाना सम्भव न होने के कारण सेतु निर्माण में असमर्थता व्यक्त की गयी। दिनांक 02.03.2023 को मुख्य सचिव महोदय की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में सेतु का स्थान पूर्व में निर्मित झूला सेतु के स्थान पर किये जाने का निर्णय लिया गया। प्राप्त निर्देशों के उपरान्त सेतु के निर्माण हेतु विभाग द्वारा कार्यवाही की गयी। सेतु के डिजायन एवं डी0पी0आर0 हेतु दिनांक 25.09.2023 को टी0सी0एस0 फर्म के नाम रू0 29.20 लाख का अनुबन्ध गठित किया गया। फर्म द्वारा 162 मी0 स्पान सेतु का डिजायन एवं डी0पी0आर0 लागत रू0 70.63 करोड़ का गठित कर उपलब्ध कराया गया, जो स्वीकृति हेतु दिनांक 21.05.2024 को शासन को प्रेषित की गयी। दिनांक 31.05.2024 को उक्त डी0पी0आर0 आपत्तियों में वापस लौटायी गयी। दिनांक 05.06.2024 को आपत्तियों का निराकरण कर आगणन डिजायन सैल, कार्यालय प्रमुख अभियन्ता, लो0नि0वि0 देहरादून को प्रेषित किया गया। दिनांक 14.06.2024 को डिजायन सैल द्वारा डी0पी0आर0 में सुझाव उपलब्ध कराये गये, जिसके उपरान्त दिनांक 15.06.2024 द्वारा फर्म को डी0पी0आर0 में संशोधन हेतु पत्र प्रेषित किया गया। दिनांक 13.11.2024 को सचिव, लो0नि0वि0 की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में सेतु के डिजायन हेतु 05 विकल्पों पर चर्चा करते हुए 01 विकल्प पर निर्णय लिया गया। चयनित विकल्प पर समस्त औपचारिकतायें पूर्ण करने के उपरान्त दिनांक 18.03.2025 को सेतु का डिजायन एवं डी0पी0आर0 शासन को प्रेषित किया गया। दिनांक 26.05.2025 को मुख्य सचिव महोदय की अध्यक्षता में वित्त व्यय समिति की बैठक तथा दिनांक 24.07.2025 को वित्त सचिव की अध्यक्षता में बैठक सम्पन्न हुई। स्वीकृति अपेक्षित। -- as on 01-Aug-2025
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